अतीक अहमद कौन था ? Atiq Ahmed full biography in hindi | अतीक अहमद की पूरी कहानी 2023

Atiq Ahmed full biography in hindi

 

Atiq Ahmed full biography in hindi की बात करे तो हमें भारत में अपराधों को देखना पड़ेगा इनमे दो राज्यों के नाम आ जाते है और वो है बिहार और उत्तर प्रदेश । उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर आता है । लूट मार हो , चोरी हो रैप हो किसी भी टाइप का अपराध हो सब उत्तर प्रदेश में होता ही रहता है और अपराधी की बात करे तो Atiq Ahmed  का नाम सामने आता है । आज हम जानेंगे की अतीक अहमद कौन था ? और  Atiq Ahmed full biography in hindi . अतीक अहमद की पूरी कहानी बहुत ही मजेदार है ।

 

अतीक अहमद जीवन परिचय (Atiq Ahmed full biography)

 

गैंगेस्टर अतीक अहमद इलाहाबाद में जन्मे थे जिसका नाम बदल कर योगी सरकार ने  प्रयागराज  कर दिया है और यही पर स्थित है चकिया जहा पर ये 10/08/1962 को जन्मा । लोगो की माने तो इनके पिता जिनका नाम फ़िरोज़ अहमद है वो रिक्शा या टेंगा चलते थे और परिवार को पालते थे । अतीक अहमद पर 17 साल की उम्र में ही पहली हत्या का केस दर्ज हो गया था। और जैसे जैसे समय बीतता चला गया उसके अपराधों में भी बढ़ोतरी भी होती चली गयी . अतीक अहमद ऊपर हत्या, अपहरण, जमीनी कब्ज़ा, पुलिस के साथ मारपीट, शांति व्यवस्था भंग करने, सरकारी काम में बाधा जैसे बहुत से अपराधों में इसका नाम आने लगा।

 

अतीक का विवाह शाइस्ता परवीन से हुआ था और इनके पाँच बच्चे हुए जिनके नाम अली, उमर अहमद, असद, अहज़ान और अबान है । ये  इलाहाबाद पश्चिम सीट से लगातार 5 बार विधान सभा का सदस्य चुना गया। 2004-2009 से, वह उत्तर प्रदेश के फूलपुर से 14वीं लोकसभा के लिए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुना गया। 1999-2003 के बीच, वह सोने लाल पटेल द्वारा स्थापित अपना दल का अध्यक्ष था। अतीक अहमद जेल में  रहते हुए कई चुनाव लड़ चुका था।

 

Anjali Arora MMS Video online watch (Kacha Badam Girl )II Anjali Arora Viral MMS News

Trisha kar Madhu Viral MMS II भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशाकर मधु का MMS

अतीक अहमद का राजनीतिक सफरनामा (Atiq Ahmed Political Career)

 

Atiq Ahmed full biography in Hindi   जाने के लिए इसके राजनितिक सफर को देखना होगा और  बात करे अतीक अहमद के राजनीतिक सफर की तो 1989 में इसने प्रयागराज के पच्छिमी सीट के लिए निर्दलीय लड़े और जीते भी और वो भी 5 बार । यहाँ से अतीक अहमद के राजनितिक जीवन की शुरवात होती है । ये सपा पार्टी में भी शामिल थे और 1999 में सपा पार्टी छोड़कर सोनलाल पटेल की पार्टी ज्वाइन कर लिया था और वो प्रतापगढ़ से चुनाव हार जाते है । इसके बाद वो फिर से सपा में 2003 में जुड़ते है और अपने पुराने इलाहाबाद पश्चिमी से चुनाव लड़ते हैं और जीत भी जाते है । इसके बाद वर्ष 2004 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर आम चुनाव लड़ा और 14वीं लोकसभा सीट के लिए चुने गए, पहली बार अतीक अहमद लोकसभा पहुंचे।

 

अतीक अहमद परअपराधिक जीवन 

 

अतीक अहमद पर 17 साल की उम्र में ही पहली हत्या का केस दर्ज हो गया था। और 15/12/2016 में कृषि, प्रौद्योगिकी और विज्ञान विश्वविद्यालय के कर्मचारियों पर हमला करने के लिए अतीक को गिरफ्तार किया गया था।उमेश पाल हत्याकांड के बाद अहमद का नाम उससे जोड़ा जा रहा था और गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक को सुनवाई के लिए प्रयागराज लाया गया था। 13 अप्रैल 2023 को पेशी के लिए आए अतीक अहमद को झांसी में उसके पुत्र असद के एनकाउंटर की ख़बर मिली। पुलिस के पूछताछ पर उसने खुलासा भी किया था की उसे आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैय्यबा, आई.एस.आई. और अंडरवर्ल्ड से संबंध थे ।

 

अतीक अहमद और उमेश पाल  विवाद

 

बहुत से लोगो को ये नहीं पता की उसने जेल में रहते उमेश पाल को क्यों मरवा दिया और इसके पीछे की क्या कहानी थी ? इसकी शुरवात 2004 में होती है जब अतीक अहमद सांसद बनता है तो उसकी विधानसभा सीट खली हो जाती है और इसी खली सीट के लिए जब उपचुनाव होते है तो अतीक अपने छोटे भाई जिसका नाम अशरद था को बसपा (बहुजन समाजवादी पार्टी) के यमद्वार राजू पल से हार जाते है और यही से ये राजनितिक प्रतिद्वंद्ध और यह फिर व्यक्तिगत लड़ाई में बदल गया । ये लड़ाई इतना बढ़ जाता है की  अतीक ने वर्ष 2005 में राजू पाल को अपने गुर्गों मरवा दिया। जिसके बाद राम पाल की पत्नी ने अतीक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें राजू पाल के साले उमेश पाल अहम गवाह बने थे। अपने खिलाफ गवाह को हटाने के लिए अतीक ने उमेश पाल को 24/02/2023 को उसके घर के पास ही अपने गुर्गो और बेटो से सरे आम हत्या करवा देता है ।

 

अतीक अहमद के आतंक का अंत(Atiq Ahmed Shot Dead)

 

15/04/2023 को, प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई असरफ  को अदालत द्वारा अनिवार्य चिकित्सा जांच के लिए ले कर जा रहे थे और करीब 10:30 के आस पास अस्पताल के बाहर अतीक और उसके भाई अशरफ अहमद  मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे थे तभी कुछ बदमाश जो की मीडिया के भेष में थे , दोनों को बिलकुल माथे से पिस्टल लगा के गोली मार देते है और मौके पर ही दोनों की मृत्यु हो जाती है । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों शूटरों की पहचान लवकेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी के रूप में हुई है।

 

निष्कर्ष :

 

इस छोटे से पोस्ट में मैंने पूरी कोशिश की है की बता सकू की अतीक अहमद कौन था ? Atiq Ahmed full biography in hindi | अतीक अहमद की पूरी कहानी 2023। अभी अतीक गैंग का एक गुर्गा फरार चल रहा और इनकी बेगम भी फरार ही चल रही है । अतीक अहमद को मारने वालो से अभी पूछताछ चल रही है और रोज नए नए खुलासे हो रहे है । यदि आप को कोई और जानकारी मिलती है या आप को लगता है की कोई जानकारी छूट गयी है तो आप कमेंट में बता सकते है ।

 

अतीक अहमद से जुड़े कुछ सवाल जवाब

 

अतीक अहमद कौन है?
अतीक अहमद एक राजनेता हैं जो समाजवादी पार्टी से संसद हैं ?

अतीक अहमद का जन्म कब हुआ है ?
अतीक अहमद जन्म इलाहाबाद स्थित चाकिया नामक मोहल्ले में सन 10 अगस्त 1962 हुआ था।

अतीक अहमद ने किसकी हत्या की ?
अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट में उनपर बसपा विधायक राजू पाल और उमेश पाल की हत्या का आरोप है।

अतीक अहमद के कितने बेटे हैं ?
अतीक अहमद के पांच बेटे हैं।

अतीक अहमद को किसने मारा ?
अतीक अहमद ही हत्या करने वालो की पहचान लवलेश तिवारी मोहित उर्फ सनी, अरुण कुमार मौर्य के रूप में हुयी है।

 

Leave a Comment